AAj Tak Ki khabar

क्या एलियंस ने किया था धरती का दौरा, UFO पर पेंटागन ने दी ये बड़ी रिपोर्ट

क्या वाकई एलियंस ने धरती का दौरा किया था। क्या आसमान में कई बार दिख चुकी उड़न तश्तरियों (यूएफओ) के जरिये एलियंस धरती पर कई बार आ चुके हैं। एलियंस को लेकर लंबे समय से अमेरिका शोध कर रहा है। अब एलिएन के धरती पर आने को लेकर पेंटागन ने अपनी रिपोर्ट जारी की है। यूएफओ पर पेंटागन की रिपोर्ट कहती है, ‘कोई भी एलियन धरती पर नहीं आया’। आसमान में उड़ने वाली अज्ञात उड़न तश्तरियों (यूएफओ) पर पेंटागन की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि उसे यह सुझाव देने के लिए कोई सबूत नहीं मिला कि एलियंस ने पृथ्वी का दौरा किया है।

अज्ञात उड़ने वाली वस्तुओं पर पेंटागन की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि द्वितीय विश्व युद्ध की समाप्ति के बाद से अमेरिकी सरकार की जांच में अलौकिक तकनीक का कोई सबूत नहीं मिला है और यह निष्कर्ष निकाला गया है कि अधिकांश दृश्य सामान्य वस्तुओं और घटनाओं की गलत पहचान थे। शुक्रवार को जारी की गई रिपोर्ट 2022 पेंटागन की घोषणा पर आधारित है कि उसके तत्कालीन नवगठित ऑल-डोमेन एनोमली रेजोल्यूशन ऑफिस (एएआरओ) को यह सुझाव देने के लिए कोई सबूत नहीं मिला है कि एलियंस ने पृथ्वी का दौरा किया है या यहां क्रैश-लैंडिंग की है।

क्या एलियंस ने किया था धरती का दौरा, UFO पर पेंटागन ने दी ये बड़ी रिपोर्ट

कौन हैं एलिएन

कहा जाता है कि एलियंस धरती के बाहर के किसी दूसरे ग्रह के प्राणी हैं, जो धरती की समस्त गतिविधियों पर नजर रखते हैं। वह कई बार उड़न तश्तरियों के जरिये धरती का गुप्त दौरा भी कर चुके हैं। 2023 राष्ट्रीय रक्षा प्राधिकरण अधिनियम के तहत, एआरआरओ को 1945 से “अज्ञात विसंगतिपूर्ण घटना” (यूएपी) से संबंधित सरकार के ऐतिहासिक रिकॉर्ड का विवरण देते हुए कांग्रेस को एक रिपोर्ट जारी करने की आवश्यकता थी। पेंटागन के प्रेस सचिव मेजर जनरल पैट राइडर ने अवर्गीकृत संस्करण के विमोचन के साथ एक बयान में कहा, इसने इसके दो खंडों में से पहला खंड पिछले सप्ताह कांग्रेस को सौंपा था। रिपोर्ट के कार्यकारी सारांश में कहा गया है, “एएआरओ को इस बात का कोई सबूत नहीं मिला कि किसी भी यूएसजी जांच, अकादमिक-प्रायोजित अनुसंधान या आधिकारिक समीक्षा पैनल ने पुष्टि की है कि यूएपी का कोई भी दृश्य अलौकिक तकनीक का प्रतिनिधित्व करता है।” “हालांकि कई यूएपी रिपोर्टें अनसुलझी या अज्ञात हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *